पेटीएम से पैसे कैसे कमाए-12 बेहतरीन तरीके

पेटीएम से पैसे कैसे कमाए (12 बेहतरीन तरीके) – दोस्तों आज की पोस्ट में पेटीएम से पैसे कमाने तरीके के बारे में जानेंगे मै ऐसे प्लेटफार्म के बारे में बताने जा रहे हैं ,तो आप इस पोस्ट को जरुर पढ़े इसमें मैं आपको Paytm App से पैसे कमाए और इस app को कहाँ से डॉउनलोड करे इसे डॉउनलोड करने और इससे पैसे कमाने के कुछ अच्छे तरीके बताऊंगा Paytm एक बहुत बड़ी कंपनी है जिसमें हर रोज कुछ न कुछ ऑफर आते रहते है जिसका घर बैठे Paytm App का उपयोग करके ऑनलाइन पैसे कमाया जा सकता है।

पेटीएम से पैसे कैसे कमाए 2023 – paytm se paise kaise kamaye

यहां पर हम Free Paytm cash कैसे कमाए  12 बेहतरीन तरीकों के बारे में बात करने वाले हैं ,तो चलिए सबसे पहले हम ये जान लेते हैं कि Paytm App क्या है इसके बाद फिर हम जानेगे की paytm app se paise kaise kamaye। मैंने Paytm App का 6 साल से उपयोग कर रहा हू जिसमें मैने Paytm App से पैसे कमाए हैं उसी के आधार पर इस पोस्ट में Paytm App से कुछ उन बेहतरीन तरीके आपको बताऊंगा। जिससे आप पेटीएम से पैसे कैसे कमाए जा सकता है।

Paytm App क्या है : What is Paytm App

पेटीएम से पैसे कैसे कमाए पहले जानते है Paytm App क्या है ,आज की भाषा में समझे तो ऑनलाइन पैसे लेनदेन का अच्छा प्लेटफार्म है। Paytm App ऑनलाइन पेमेंट्स करने का कार्य करता है। आप घर बैठे किसी भी जगह और किसी भी Account में पैसे बहुत ही सरल तरीके से भेजने का कार्य Paytm App से कर सकते हैं।

आज के इस दौर में पेटीएम का मुख्य रूप से Payment Transfer के लिए प्रयोग किया जाता है। वहीँ PayTM से आप बैंकिंग का काम भी कर सकते हैं।Paytm App (पेटीएम) एक Indian Electronic Payment Company है और इसका पूरा नाम Pay Through Mobile है। भारत के ही विजय शेखर शर्मा है।जो Paytm app को Online Mobile Recharge और मनी ट्रांसफर के रूप में अगस्त 2010 को लांच किया गया था।

पेटीएम से पैसे कमाने के 12 बेहतरीन तरीके

यहां पर हम पेटीएम से पैसे कैसे कमाए 12 बेहतरीन तरीकों के बारे में बात करने वाले हैं ,और कौन कौन है वे तरीके की विस्तारपूर्वक paytm par paise kaise kamaye जानने के लिए अंत तक पढ़े

  • 1.Paytm से Recharge करके पैसे कमाए
  • 2. Money Transfer करके Paytm से पैसे कमाए
  • 3. Paytm App को Refer करके पैसे कमाए
  • 4. PayTM के प्रोजेक्ट बेचकर पैसे कमाए
  • 5. Paytm Gold में निवेश करके कमाए
  • 6. Affiliate Marketing करके Paytm से पैसे कमाए
  • 7. Videos देखकर Paytm से पैसे कमाए
  • 8. Paytm First Game खेलकर पैसे कमाए
  • 9. Online Shoping करके पैसे कमाए
  • 10. दूसरो की Paytm KYC करके पैसे कमाए
  • 11. Bill Recharge करके Paytm app से पैसे कमाए
  • 12. Promo Code यूज करके Paytm से पैसे कमाए

1.Paytm से Recharge करके पैसे कमाए

पेटीएम से पैसे कैसे कमाए – पेटीएम विभिन्न प्रकार के रिचार्ज Fastag Recharge,DTH Recharge,Mobile Recharge,mobile Postpaid,प्लान पेश करता है,ताकि आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार Recharge कर सकें। पेटीएम रिचार्ज पर कैशबैक और अन्य पुरस्कार भी प्रदान करता है,जिससे आप पैसे कमा सकते हैं। Paytm आपके मोबाइल को रिचार्ज करने का एक सुरक्षित और सुविधाजनक तरीका है।
यदि आप अपने मोबाइल को रिचार्ज करने का सुरक्षित और सुविधाजनक तरीका ढूंढ रहे हैं,तो मैं पेटीएम का उपयोग करने की सलाह देता हूं,Paytm से रिचार्ज करने के अलग और भी बहुत सारे तरीके हैं।

2. Money Transfer करके Paytm से पैसे कमाए

Money Transfer करके Paytm से पैसे कमाए Paytm app से बैंक खाते में Money Transfer करना पैसे भेजने का एक अच्छा ,सुरक्षित और सुविधाजनक तरीका है। अगर आप जल्दी और आसानी से पैसे ट्रांसफर करने का कोई तरीका ढूंढ रहे हैं तो यह आपके लिए Paytm app से पैसे ट्रांसफर करने के लिए एक अच्छा विकल्प है। पेटीएम से Bank अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने की प्रक्रिया बहुत आसान और सरल है, इस प्रकार से पेटीएम से पैसे कैसे कमाए।

क्योकि Paytm में Upi से ट्रांजक्शन करने से आपको अच्छे Cashback मिलते रहते है Upi के लिए इसमें तमाम तरह के ऑफर आते रहते है। लेकिन पैसे भेजने से पहले Money Transfer से संबंधित ऑफर को देखकर कि कितने रूपये के ट्रांजक्शन पर कितने रूपये कैशबैश मिल रहा क्योकि इसमें एमाउंट के ऊपर Cashback निर्धारित होता है। इसलिए आप को Paytm app के नियमो को पालन करना होगा,तभी Money Transfer का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

3. Paytm App को Refer करके पैसे कमाएhow to refer and earn in paytm money

Paytm App को Refer करके पैसे कमाए – अपने referral link को अधिक से अधिक लोगों के साथ साझा करें। जितने अधिक लोग आपके रेफ़रल लिंक का उपयोग करके साइन अप करेंगे, आप उतना अधिक पैसा कमाएँगे। आप अपना रेफरल लिंक सोशल मीडिया पर, Message,Whatsapp,Phone number,Gmail,Telegarm के माध्यम से साझा कर सकते हैं।
उन लोगों को से संपर्क करे जो पेटीएम का उपयोग करने की संभावना रखते हैं। यदि आप ऐसे लोगों को जानते हैं जो पहले से ही पेटीएम का उपयोग कर रहे हैं, तो उनके आपके referral link का उपयोग करके sign up करने की अधिक संभावना है। आप उन लोगों को भी चुनाव कर सकते हैं जिनके भविष्य में Paytm app का उपयोग करने की संभावना है,जैसे कि आपके मित्र,परिवार और सहकर्मी।

पेटीएम से पैसे कैसे कमाए – अपने दोस्तों को अपने referral link का उपयोग करके साइन अप करने के लिए एक छोटा सा प्रोत्साहन प्रदान करें। यह आपके दोस्तों को साइन अप करने और अपना पहला लेनदेन पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करे, जिससे आपको एक रेफरल बोनस मिलेगा।

4. PayTM के प्रोजेक्ट बेचकर पैसे कमाए

PayTM के प्रोडक्ट बेचकर पैसे कमाए ,आप ऑनलाइन शॉपिंग के लिए PayTM का उपयोग कर सकते हैं। PayTM मॉल एक ऑनलाइन market place है जहां आप इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन, किराने का सामान, घर और रसोई और अन्य उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला खरीद सकते हैं। आप अपनी खरीदारी के भुगतान के लिए अपने PayTM वॉलेट का उपयोग कर सकते हैं, या Paytm UPI का इस्तेमाल करके आप अपने हर ऑर्डर पर कैशबैक और छूट भी अर्जित कर सकते हैं।

बहुत से लोगो के पास Online खरीदारी करने की सुविधा नही होती है या उन्हे खरीदारी करना नही आता है तो उनके लिए आप आप अपने Paytm app से खरीदारी करके कुछ पैसे कमा सकते है यदि आप ऑनलाइन खरीदारी करने का सुविधाजनक और सुरक्षित तरीका ढूंढ रहे हैं, तो PayTM मॉल एक बढ़िया विकल्प है। और आप अपनी खरीदारी के भुगतान के लिए अपने PayTM वॉलेट का उपयोग कर सकते हैं।

5. Paytm Gold में निवेश करके कमाए

Paytm Gold में निवेश करके पैसे कमाए Paytm Gold एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो आपको सुविधाजनक और पारदर्शी तरीके से 24 कैरेट सोना खरीदने, बेचने, उपहार देने और डिलीवरी प्राप्त करने की सुविधा देता है। यह एक Digital Gold प्लेटफ़ॉर्म है जो आपको ऑनलाइन सोना खरीदने और इसे अपने पेटीएम खाते में संग्रहीत करने की अनुमति देता है। आप 1रूपये से शुरू करके सोना खरीद सकते हैं और सोने में बचत शुरू करने के लिए किसी न्यूनतम राशि या मात्रा की आवश्यकता नहीं है।

Paytm Gold ने MMTC-PAMP के साथ साझेदारी की है, जो देश में सबसे बड़ी BIS अधिकृत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त गोल्ड रिफाइनरी है। जब आप पेटीएम पर सोना खरीदते हैं, तो MMTC-PAMP सुरक्षित परिसर में 100% बीमाकृत वॉल्ट में 24 कैरेट 99.99% शुद्ध सोने के बराबर मात्रा रखता है। जब आपके सोने के रेट में बढोतरी हो तब आप कहीं भी अपना सोना बेच सकते हैं या डिलीवरी प्राप्त कर सकते हैं।

6. Affiliate Marketing करके Paytm से पैसे कमाए

Affiliate Marketing करके Paytm से पैसे कमाए – Affiliate Marketing ऑनलाइन पैसे कमाने का एक शानदार तरीका हो सकता है। यदि आप पेटीएम को इस्तेमाल करने में रुचि रखते हैं Affiliate Marketing के माध्यम से आप जो पैसा कमाते हैं वह आपके द्वारा किए गए रेफरल की संख्या और उनके द्वारा उत्पन्न राजस्व की मात्रा पर निर्भर करेगा। पेटीएम 50% तक की कमीशन दर प्रदान करता है, इसके लिए बस आपको Paytm का Affiliate Program Join करना होगा और Paytm के किसी प्रोडक्ट का Affiliate लिंक बनाकर उस लिंक के जरिए Paytm के प्रोडक्ट सेल करवाना होगा जहाँ पेटीएम आपको प्रोडक्ट के हिसाब से कमीशन देगा। इसलिए आपके पास महत्वपूर्ण मात्रा में पैसा कमाने के तरीके हैं।

Affiliate Marketing के माध्यम से पेटीएम को बढ़ावा देने के कई तरीके हैं। Youtuber या Blogger तो आप ब्लॉग पोस्ट में Affiliate Link डाल सकते हैं,या सोशल मीडिया पोस्ट बना सकते हैं जो पेटीएम के उत्पादों और सेवाओं को बढ़ावा देते हैं। Affiliate Marketing Paytm के उत्पादों और सेवाओं को बढ़ावा देकर ऑनलाइन पैसा कमाने का एक शानदार तरीका है। एक सहयोगी के रूप में, आप अपने द्वारा किए गए प्रत्येक सफल Affiliate Link के द्वारा कमीशन अर्जित करेंगे।

7. Videos देखकर Paytm से पैसे कमाए

Videos देखकर Paytm से पैसे कमाए- विडियो देखकर paytm aap से पैसे कमाना चाहते हो ,तो आपको Play Store पर बहुत ऐसे App उपलब्ध है ,जो videos से संबंधित उन अप्प को इंस्टाल करना पड़ेगा Real Cash या Video Se Paise Kamane Wala App Paytm Cash एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके पैसे कमाए जाते हैं जैसे – Rozdhan App,Pocket Money App,Daily Watch Video & Earn Money ये app को इंस्टाल करके paytm cash कमाया जा सकता है।

8. Paytm First Game खेलकर पैसे कमाए

Paytm First Game खेलकर पैसे कमाए- आप Paytm First Games पर गेम खेलकर पैसे कमा सकते हैं। ऐसा करने के कुछ अलग-अलग तरीके हैं,नकद खेल खेलें.Paytm First Games पर पैसे कमाने का यह सबसे सरल तरीका है। आप rummy, poker, fantasy sports और अन्य विभिन्न प्रकार के कैश गेम खेल सकते हैं। जब आप कैश वाले गेम जीतते हैं, तो आपको Paytm Cash में पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी।

आप अपने दोस्तों को Paytm First Games पर रेफर करके भी पैसे कमाए जा सकते हैं। जब आपका मित्र आपके रेफरल कोड का उपयोग करके ऐप के जरिए sign up करेगा, तो आप दोनों को 20 रूपये का बोनस प्राप्त होगा। आप रेफरल बोनस में 5000 रूपये तक कमा सकते हैं। Paytm First Games से जीते हुए पैसे आप इसे अपने Paytm wallet या bank account से निकाल सकते हैं।

9. Online Shoping करके पैसे कमाए

Online Shoping करके पैसे कमाए- PayTM Mall पेटीएम कंपनी की एक ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म है ऑनलाइन सॉपिंग करके पैसे कमाए जा सकते हैं ,Paytm Mall जिसके द्वारा आप ऑनलाइन खरीददारी कर सकते हैं. यह Paytm अप्प Amazon,Flipkart आदि शॉपिंग ऐप की तरह ही है.

PayTM Mall का भी है जिसकी मदद से आप PayTM Mall के प्रोडक्ट को रेफ़र करने पर कमीशन प्राप्त कर सकते हैं,PayTM Mall के माध्यम से खरीदारी करें: PayTM Mall एक ऑनलाइन शोपिंग प्लेटफार्म है जो अपने प्लेटफॉर्म के माध्यम से खरीदारी करने पर इनाम के रूप में Paytm Cash प्रदान करता है। आप पेटीएम मॉल पर खरीदारी करके, साथ ही दोस्तों और परिवार को प्लेटफॉर्म पर रेफर करके पेटीएम कैश कमा सकते हैं

10. दूसरो की Paytm KYC करके पैसे कमाए

दूसरो की Paytm KYC करके पैसे कमाए – आज के इस समय में हजारों लोग Paytm को यूज करते हैं लेकिन KYC कोई करण वश अपने से Paytm की KYC नहीं कर पते हैं ,क्याकि उनको KYC के बारे ज्ञान ना होने के करण इधर उधर भटकते रहते हैं। ऐसे में आप एक Paytm KYC एजेंट बनकर अपना खुद Paytm KYC सेंटर खोल सकते है और लोगो Paytm Account की KYC करके अच्छा पैसा कमा सकते है।

दोस्तों Paytm KYC सेंटर खोलने के लिए आपको पेटीएम की वेबसाइट (App) जाकर KYC सेंटर खोलने के लिए अप्लाई करना होगा इसके लिए आपको पहचान के तौर पे कोई भी ID देना होगा जैसे , आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक एकाउंट आदि कुछ डाक्यूमेंट्स और Paytm से मंजूरी होने के बाद खुद का KYC सेंटर खोल सकते है और लोगो का KYC करके पैसा कमाना शुरू कर सकते है। जिससे आपको Paytm की तरफ से पैसे मिलेंगे और भी बहुत से ऐसे लोग होते है जो Kyc करने पर अपनी मर्जी से पैसे देते है।

11. Bill Recharge करके Paytm app से पैसे कमाए

Bill Recharge करके Paytm app से पैसे कमाए ऐसे बहुत से लोग है जो कई प्रकार के लोन EMI के द्वारा लेते हैं, और बहुत से विभाग में बिल पे करना पड़ता है जैसे, बिजली का बिल,जल एवं सीवेज बिल,गैस सिलेंडर बिल का जमा करके करके Paytm app से पैसे कमाए

12. Promo Code यूज करके Paytm से पैसे कमाए

Promo Code यूज करके पेटीएम से पैसे कैसे कमाए – वैसे तो PayTM अपने यूजर को ट्रांजेक्शन पर कुछ कैशबैक देता ही है, लेकिन पेटीएम त्योंहारों या किसी ख़ास इवेंट के मौके पर प्रोमो कोड लांच करता है. यूजर जब PayTM के द्वारा रिचार्ज या कोई भुगतान करने पर उस प्रोमो कोड का इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें काफी अधिक कैशबैक मिलता है.

प्रोमो कोड का इस्तेमाल करने पर पेटीएम कुल ट्रांजेक्शन अमाउंट का 30 से 40 प्रतिशत तक कैशबैक देता है, जो कि आपके PayTM वॉलेट में add हो जाता है.

निष्कर्ष – Paytm se paise kaise kamaye

इस पोस्ट जो भी जानकारी Paytm से पैसे कमाने से लेकर मोबाइल रिचार्ज, Shopping तक Paytm के हर ऑप्शन जैसे –Paytm First Game,Videos देखकर ,Affiliate Marketing,से पैसे कमाने के तरीके के बारे में विस्तारपूर्वक और इन्टरनेट पे बहुत अच्छे से रिसर्च करके इस पोस्ट में तरीको को बताया है।

इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद में आशा करता हूँ ये जानकारी पेटीएम से पैसे कैसे कमाए आपके लिए हेल्फ फुल रही होगी जिससे आप भी पेटीएम के इन सभी तरीको को अपना करके ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा पायेगे।दोस्तों इस पोस्ट में किसी प्रकार का अधूरा ज्ञान मिले या अन्य सवाल है, तो उस जानकारी को हमारे तक शेर करे

हमारा आर्टिकल आपको अच्छा लगा हो, तो अपने दोस्तो के साथ Facebook, WhatsApp, Telegram पर शेयर करें।